Indian Navy’s Indigenous Stealth Frigate Ins Shivalik Arrives In Japan To Take Part In ‘jimex 24’ – Amar Ujala Hindi News Live



समुद्री अभ्यास के लिए जापान के योकोसुका पहुंचा ‘आईएनएस शिवालिक’
– फोटो : एक्स/स्पोक्सपर्सन नेवी

विस्तार


भारतीय नौसेना का स्वदेशी स्टील्थ फ्रिगेट ‘आईएनएस शिवालिक’ द्विपक्षीय जापान-भारत समुद्री अभ्यास के आठवें संस्करण में भाग लेने के लिए योकोसुका पहुंच गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नौसेना के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘JIMEX 24 एक दूसरे की सर्वोत्तम प्रथाओं से सीखने का मौका प्रदान करेगा और भारतीय नौसेना व जापान समुद्री आत्मरक्षा बल (जेएमएसडीएफ) के बीच पारस्परिक सहयोग बढ़ावा देगा। यह अभ्यास हिंद-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए भारतीय नौसेना और जेएमएसडीएफ के बीच परिचालन बातचीत को सुगम बनाता है।’

आईएनएस शिवालिक अभ्यास के आठवें संस्करण में भाग लेने के लिए जापान के योकोसुका पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि जेएमएसडीएफ योकोसुका डिस्ट्रिक्ट के वाइस एडमिरल इतो हिरोशी और जापान में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज ने जहाज का गर्मजोशी से स्वागत किया। अभ्यास में बंदरगाह और समुद्री चरण शामिल हैं। 

भारतीय नौसेना का प्रतिनिधित्व आईएनएस शिवालिक कर रहा है औऱ जेएमएसडीएफ का प्रतिनिधित्व गाइडेड मिसाइल डेस्ट्रॉयर जेएस युगिरी द्वारा किया जा रहा है। दोनों नौसेनाओं के इंटीग्रल हेलीकॉप्टर भी संयुक्त अभ्यास में भाग लेंगे। 

 







Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
How May I Help You.
Scan the code
Vishwakarma Guru Construction
Hello Sir/Ma'am, Please Share Your Query.
Call Support: 8002220666
Email: Info@vishwakarmaguru.com


Thanks!!